Pages

Ads 468x60px

Sunday, December 13, 2015

ततैया !

Add caption
आज सुबह की बात है , मैं अभी पढ़ने ही बैठी थी कि मैंने देखा मेरे स्टडी टेबल पर एक नन्हा ततैया (बर्र,बर्रैया / पीली हाड़ी/wasp) उड़ने की कोशिश में इधर-उधर बैठ रहा था। मैं डर गई , कहीं मुझे काट न ले। (एक बार बचपन में काटा था , बहुत दर्द हुआ था और ३-४ दिन तक पूरा हाथ सूजा था।) मैं उसे मारना नही चाहती थी। किताब से हटाने की कोशिश की तो वो और नजदीक आ गया। अब मुझे उसको लेकर टेंशन हो गया। फिर मैंने अपने पानी के बोतल का पूरा पानी पीकर उस बोतल को ततैया  के पास लगाया , ततैया अंदर चला गया। मैंने भी बोतल में ढक्कन लगाकर बंद किया और उसे भूल गई। करीब २ घंटे के बाद अचानक बोतल पर निगाह पड़ी तो मैंने देखा , वह नन्हा सा ततैया का बच्चा निकलने के लिए परेशान है। कभी वह अपने नन्हे कदमो से बोतल के तले की तरफ जाता तो कभी ढक्कन की तरफ। मुझे उसकी बेचैनी नही देखी जा रही थी। मुझे लगा की कभी मैं ऐसी स्थिति में फंस जाऊं तो क्या होगा। अब मैं इस कल्पना से और भी परेशान हो गई। 
मैं उस बंद बोतल को लेकर बालकनी में आई ,फिर बोतल को ठोंककर ततैया  को तले की तरफ किया और उसका ढक्कन खोलकर बाहर फेंक दिया। मैं रूम में आकर निश्चिन्त होकर सो गई। सर से एक बोझ उत्तर गया था। 

No comments:

Post a Comment

 

Sample text

Sample Text

Right Click Lock by Hindi Blog Tips

Sample Text

 
Blogger Templates